Education

Nostradamus Book pdf in Hindi – 2021

Nostradamus Book pdf in Hindi

हेलो दोस्तों कैसे हो आप। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको Nostradamus Book pdf in Hindi एंड Nostradamus की हिस्ट्री, मतलब Nostradamus की भविष्यवाणी के बारे में भी बताएंगे। इस आर्टिकल में हम आपको Nostradamus Book भी डाउनलोड या खरीदने के लिए भी देंगे। आप चाहिए तो खरीद सकते हैं अमेज़न से। और plz आर्टिकल को पूरा पढ़िए

Nostradamus Book pdf in Hindi

Name Michel de Nostradamus
Born 14 or 21 December 1503
Died 1 or 2 July 1566
Occupation Physician, author, translator, astrological consultant

दोस्तों Nostredame का जन्म 21 दिसंबर 1503 को हुआ था नास्त्रेदमस के रूप में लैटिन में, एक फ्रांसीसी ज्योतिषी, चिकित्सक और प्रतिष्ठित द्रष्टा थे, जो अपनी पुस्तक लेस प्रूफाइट्स के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं। Nostradamus का परिवार यहूदी था. लेकिन वह जन्म के पहले ही ईसाई धर्म में परिवर्तन हो गया था।

Nostradamus ने विश्वविद्यालय में अध्ययन किया, लेकिन प्लेग के प्रकोप के कारण विश्वविद्यालय बंद होने पर सिर्फ एक साल के बाद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। और उन्होंने विश्वविद्यालय छोड़ दिया। विश्वविद्यालय जाने से पहले उन्होंने कही साल तक एक डॉक्टर के रूप में काम किया। लेकिन उनके काम के बाद लगभग निष्कासित कर दिया गया था, जो कि एक एपोथेकरी के रूप में काम करता था ।

Nostradamus की पहली शादी 1531 में हुई थी। और 1534 में उनकी पत्नी और दो बच्चो की मृत्यु हो गयी थी। उस टाइम प्लेग का प्रकोप चल था और इसी प्रकोप दौरान उनको पत्नी और बच्चों की मृत्यु हो गई थी। वह ऐनी पोंसार्डे से पुनर्विवाह करने से पहले प्लेग के खिलाफ डॉक्टरों के साथ लड़े, जिनके साथ उनके छह बच्चे थे।
उन्होंने 1550 के लिए पंचांग लिखा और, अपनी सफलता के परिणामस्वरूप, उन्हें भविष्य के वर्षों के लिए लिखना जारी रखा क्योंकि उन्होंने विभिन्न धनी संरक्षक के लिए एक ज्योतिषी के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

Also Read- NDA 2021 (Full Details)

Nostradamus ki Bhavishyavani 2020-2021 – Nostradamus Book pdf in Hindi

दोस्तों अब बात करते हैं उनकी यानी कि Nostradamus ki Bhavishyavani पर। इन्होने भारत USA और बहुत सारे देशों की Bhavishyavani की थी। और इनकी Bhavishyavani हमेसा ही सही निकली है।
फ्रांस में 14 दिसंबर 1503 को जन्मे भविष्‍यवक्‍ता नास्त्रेदमस ने साल 1555 में छंदों और कविताओं के माध्यम से हजारों भविष्यवाणी की हैं जिनमें से कई तब से लेकर अब तक सही साबित हुई हैं। नास्‍त्रेदमस ने यह भविष्‍यवाणी साल 3797 तक के लिए की है। फ्रांसीसी भविष्‍यवक्‍ता ने कहा है कि साल 2021 बहुत ही मनहूस हो सकता है। उन्‍होंने संकेत दिया है कि इस साल धरती से एक ऐस्‍टरॉइड टकरा सकता है।

2021 – Nostradamus ki Bhavishyavani

2021 को लेकर भी इस किताब में चौंकाने वाली भविष्यवाणी की गई है. किताब में जो लिखी गई, उससे यह अर्थ निकाला जा रहा है कि साल 2021 में जॉम्बी आएंगे. इसका कारण एक रशियन वैज्ञानिक बनेगा. कहा जा रहा है कि एक जैविक हथियार तैयार करेगा. इससे ऐसा वायरस बनेगा, जो इंसान को जॉम्बी बना देगा.

इसके अलावा इस अकाली आने की भी बात कही गई है. इस दौरान लोग बारिश के लिए तरस सकते हैं और पृथ्वी का एक बड़ा हिस्सा सूखे की चपेट में आ सकता है. किताब में भूकंप आने की भी बात कही गई है,
Buy on Amazon

दोस्तों (Nostradamus Book pdf in Hindi) नास्त्रेदमस की कही चाहने वाले बोलते हैं कि उनकी भविष्यवाणियां सच है। लेकिन इस बात से कोई भी इंसान इनकी भविष्यवाणियां से सहमत नहीं है कि उन्होंने क्या भविष्यवाणियां की या कोन सी नही।

लोकप्रिय लेखक अक्सर दावा करते हैं कि उन्होंने भविष्यवाणी की कि जो भी प्रमुख घटना थी वह प्रत्येक पुस्तक के प्रकाशन के समय हुई थी, जैसे कि 1969 में अपोलो मून लैंडिंग, 1986 में स्पेस शटल चैलेंजर आपदा, 1997 में वेल्स की राजकुमारी डायना की मृत्यु। 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 11 सितंबर का हमला .

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *