Google Mera Naam kya hai | गूगल मेरा नाम क्या है

Google Mera Naam kya hai ( गूगल मेरा नाम क्या है ) – हेलो दोस्तों आप जानते होंगे कि गूगल आज की दुनिया में बहुत आगे पहुँच चुकी है हम गूगल में लिखकर या मुँह से भी बोलकर google assistant के हेल्प से कुछ भी पता कर सकते हैं, जैसे आपने अभी गूगल से पूछा होगा कि गूगल मेरा नाम क्या है तो गूगल ने आप की बात को सुनकर आपको रिजल्ट दिखा दिए हैं.

ऐसे ही जैसे आप गूगल से फिर पूछ लेते हैं की मेरा नाम क्या है गूगल तो भी आपको गूगल निचे रिजल्ट दिखा लेता है इस से गूगल को ये लगता है की आप गूगल से अपना नाम जानना चाहते हो। लेकिन इस के लिए आपको गूगल में रेसिस्टर होना होगा। वो कैसे होता है में इस आर्टिकल में आपको पूरी डिटेल्स से बताने वाला हु।

Google Mera Naam kya hai ( गूगल मेरा नाम क्या है )

गूगल एक अमेरीकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कम्पनी है, जिसने इंटरनेट सर्च, क्लाउड कम्प्यूटिंग और विज्ञापन तंत्र में पूँजी लगायी है। यह इंटरनेट पर आधारित कई सेवाएँ और उत्पाद बनाता तथा विकसित करता है और यह मुनाफा मुख्यतया अपने विज्ञापन कार्यक्रम ऐडवर्ड्स (AdWords) से कमाती है। गूगल एप्पल, एमाज़ॉन, फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट के साथ प्रौद्योगिकी के बिग फाइव में से एक माना जाता है

Google Mera Naam kya hai

दोस्तों गूगल में डायरेक्ट पूछना या लिखने से अच्छा रिजल्ट आपको गूगल असिस्टेंट से मिलता है। अगर आप ने अभी google assistant से पूछा होगा की गूगल मेरा नाम क्या है तो गूगल खुद बोलकर आपका नाम बता देता है लेकिन अगर आप गूगल में सर्च करते हैं यानि की गूगल में आप type करते हैं गूगल मेरा नाम क्या है तब गूगल आपको बहुत सारे रिजल्ट शो करता है।

तो आपको क्या अगर गूगल कभी भी कुछ भी पूछना है जैसे की गूगल hi google mera naam kya hai, ok google mera naam kya hai, hey google mera naam kya hai, गूगल आपका नाम क्या है, या आप पूछोगे की गूगल मेरा उम्र कितनी है, में अपना नया नाम क्या रखु, तो आपको क्या करना है हमेसा Google assistant का use करना है

तो चलिए दोस्तों अब हम बताएंगे की गूगल कैसे आपका नाम बताएगा जैसे की आप पूछोगे की गूगल मेरा नाम है। तो गूगल, गूगल असिस्टेंट की हेल्प से आपका नाम बतएगी। google Assistant जो google द्वारा ही लॉन्च किया गया था। जिस से आप हर प्रश्न का आंसर सुन सकते हैं आपको बस मुँह से बोलना होता है।

अब हम सीखते हैं की हम google assistant से कैसे पूछे की गूगल मेरा नाम क्या है या हम गूगल को अपना नाम कैसे बताये जिस से गूगल से पूछने से गूगल हमारा नाम बता देगा। तो दोस्तों सबसे पहले आप के पास एक मोबाइल और इंटरनेट होना चाहिए। तो चलिए अब सीखते हैं डिटेल्स में की गूगल से हम अपना नाम पूछे तो गूगल हमारा नाम सही बताये।

गूगल से पूछे – गूगल मेरा नाम क्या है | Google Mera Nam Kya hai Ya Google Batao Mera Naam Kya Hai

दोस्तों तो क्या आप गूगल से यानि कि google Assistant से पूछना चाहते हैं कि आपका नाम क्या है? या हे गूगल मेरा नाम क्या है तो सब से पहले दोस्तों आपको google Assistant को ओपन करना होगा। आगे आपको नहीं पता है की गूगल असिस्टेंट कहाँ से ओपन होगा तो दोस्तों आपको simple अपने को हाथ में लेना है और उसके बाद फ़ोन में जो होम बटन या जिसे होम आइकॉन भी कहे सकते हैं उसको आपको 3 से 5 सेकंड तक प्रेस यानि कि दबा के रखना है, और उस के बाद ok Google बोलना है उस के बाद आपका Google Assistant on हो जायेगा।

On होने के बाद आप google assistant में लिख सकते हैं कि google mera naam kya hai और आप पूछ भी सकते हैं कि गूगल मेरा नाम क्या है। लेकिन दोस्तों जैसे ही आप अपना नाम पूछोगे तो गूगल आपको वही नाम बताएगा जो अपने गूगल में डाला होगा यानि कि जिस नाम से आपकी ईमेल resister होगा।

Read Also-

Leave a Comment